May 18, 2024

140 प्लेन से वायुसेना करेगी शक्ति का प्रदर्शन : एशिया की सबसे बड़े फील्ड फायरिंग रेंज में होगा वायु शक्ति-2022, पीएम के आने की संभावना

जैसलमेर। जैसलमेर में एशिया की सबसे बड़े चांधन फील्ड फायरिंग रेंज में 5 मार्च को भारतीय वायुसेना अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेगी। वायु शक्ति-2022 को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। फूल ड्रेस रिहर्सल 2 मार्च को होगा। वायु शक्ति में 140 प्लेन हिस्सा लेंगे। मुख्य समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेना प्रमुख के शामिल होने की संभावना है। इनके अलावा 40 से ज्यादा देशों के अधिकारी व राजदूतों के भी शामिल होने की बात सामने आई है।

विभागों को अलर्ट होकर काम करने के निर्देश
कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने बताया कि डिस्कोम को चांधन रेंज व वायुसेना स्टेशन जैसलमेर को नियमित रूप से बिना कट के बिजली सप्लाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बिजली के कामों में टेम बनाकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं ताकि कहीं भी फॉल्ट आए तो दुरुस्त किया जा सकें। जैसलमेर से चांधन के बीच रोड लाइट आदि को सही करवाकर चालू करवाने के निर्देश दिए हैं। जलदाय, पीडबल्यूडी व नगर परिषद को भी अपने-अपने क्षेत्र के बताए कामों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने एसपी के साथ वायुसेना स्टेशन में अधिकारियों के साथ मुलाकात की। कार्यक्रम के रूट और व्यवस्थाओं की जानकारी ली।