May 21, 2024

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची को लेकर आई ये बड़ी खबर

जयपुर। कांग्रेस ने शारदीय नवरात्र के पहले दिन रविवार को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलांगना विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। राजस्थान में अभी भी सूची का इंतजार है। संभावना है कि 17 अक्टूबर के बाद राजस्थान के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है।
बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों का चयन करने के लिए शनिवार को दिल्ली में 15 जीआरजी स्थित अपने ‘वॉर रूम’ में कांग्रेस ने माथापच्ची की। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने राज्य की सभी 200 सीटों के टिकटार्थियों पर विचार किया। अब केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) 17 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से स्क्रीनिंग कमेटी की सिफारिशों पर विचार करेगी। उसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

50-60 सीटों पर विवाद नहीं
स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई की अध्यक्षता में कमेटी ने शनिवार शाम 5 बजे राजस्थान की विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। एक-एक सीट पर प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) के नामों का मिलान सर्वे से किया गया। इसके अलावा कमेटी के सदस्यों ने भी अपनी राय रखी। सूत्रों का कहना है कि करीब 50 से 60 सीटों पर विवाद जैसी बात नहीं है, लेकिन शेष सीटों पर एक से अधिक नाम सामने आ रहे हैं। ऐसे में कमेटी के सदस्यों ने अपने सुझाव देकर अंतिम निर्णय कमेटी अध्यक्ष गोगोई पर छोड़ दिया।
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पत्रकारों से कहा कि बैठकों का दौर लगातार चलता रहेगा। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा सीईसी की बैठक के बाद हो सकती है। बैठक में कमेटी अध्यक्ष गौरव गोगोई के अलावा सीएम अशोक गहलोत, वरिष्ठ पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, सचिन पायलट, सीपी जोशी, सह प्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन, वीरेंद्र राठौड़ आदि शामिल हुए।