May 28, 2024

कांग्रेस की पहली लिस्ट पर आई बड़ी खबर, टिकट पर सीएम अशोक गहलोत का दिल्ली में बड़ा बयान

जयपुर।  राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवम्बर को वोटिंग होगी। भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी करने के अंतिम चरण में है। नवरात्र रविवार से शुरू हो रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की कवायद में जुटी राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को दिल्ली में हो रही है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच चुके हैं। जहां एयरपोर्ट पर टिकट दावेदारों ने सीएम अशोक गहलोत का स्वागत किया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया, बहुत लंबे समय के बाद RPCC स्क्रीनिंग कमेटी को ज़िलों में जाकर फीडबैक लेने को कहा गया। टिकट सर्वे और फीडबैक के आधार पर दी जाएंगी। सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है, लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है। अगर किसी विधायक के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो फीडबैक और सर्वे के आधार पर ही टिकट दी जाएगी।

स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में यह भी हुए शामिल
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और समिति के अन्य सदस्य जिनमें पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, स्पीकर सीपी जोशी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष सांसद गौरव गोगोई की अध्यक्षता में यह बैठक होगी।

क्या कल जारी होगी कांग्रेस की लिस्ट
राजस्थान में इस वक्त हर व्यक्ति की नजर कांग्रेस की पहली लिस्ट पर है। ऐसा दावा किया जा रहा था कि कांग्रेस, भाजपा की लिस्ट के बाद अपनी पहली लिस्ट नवरात्र को जारी कर देगी। रविवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। लिस्ट का इंतजार बेकरारी को बढ़ा रहा है।

सचिन पायलट की मुलाकात से चर्चाएं हुई तेज
चर्चा में है कि कांग्रेस बड़े स्तर पर विधायक और मंत्रियों की टिकट काटने की जुगत में है। इस बीच सचिन पायलट ने केसी वेणु गोपाल के साथ दिल्ली में मुलाकात की। इस बैठक को लेकर कांग्रेस की सियासत में चर्चाएं तेज हो गई। वहीं दिल्ली जाने से पूर्व सचिन पायलट खुद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के सरकारी आवास पर पहुंचे और करीब एक घंटा बंद कमरे में दोनों की मुलाकात हुई।