February 25, 2024

बीकानेर। निराश्रित गौवंश से चोटिल व्यक्ति की मौत पर परिजनों को मुआवजा राशि दिलवाने व गौवंश की समस्या के निराकरण की मांग को लेकर आज क्षेत्रवासियों ने प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शन के दौरान पार्षद भगवती प्रसाद गौड़ ने बताया कि गत १५ अक्टूबर को सर्वोदय बस्ती निवासी हनुमानसिंह के घर के टहलते समय तेजी से टक्कर मारी। जिस पर हनुमान सिंह के जमीन पर गिर जाने पर गंभीरचोट लगने के कारण उन्हें पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। जहां उनका कई दिनों तक उपचार चलता रहा। लेकिन आखिरकार हनुमानसिंह ने १ दिसम्बर को दम तोड़ दिया। जिस पर परिजनों में भारी रोष व्याप्त है।
इस पर पार्षद भवगती प्रसाद गौड़ के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में परिजनों को शीघ्र मुआवजा राशि दिलवाने व निराश्रित गौवंश की समस्या का निराकरण की मांग की। उन्होंने बताया कि शहर में आये दिन इस प्रकार घटना का सामना करना पड़ रहा है। शहर में मुख्य सड़क हो या फिर बाजार आवारा पशुओं द्वारा खुल्लेआम विचरण करते दिखाइ दे ही जाते है। जिससे कई दफा हादसे की आशंका बनी रहती है। तो कई-कई बार वाहन चालकों को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस पर प्रशासन की ओर से शहर के दुरुस्थ क्षेत्र गौशाला निर्माण कर गौवंश को क्यों नहीं रखा जा रहा है। हांलाकि इसके लिए कई बार राज्य सरकार को अवगत कराया जा चुका है।