May 21, 2024

मादक पदार्थ तस्करी के किंगपिन तक पहुंची बीकानेर पुलिस,आठ इनामी तस्कर गिरफ्तार
बीकानेर। मादक पदार्थ की तस्करी कर युवा पीढ़ी को गर्त में डालने वालों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। जिला पुलिस ने मादक पदार्थ के किंगपिन (बड़े सरगना) को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने जिलेभर में 13 जगहों पर अस्थायी नाके, जिले के श्रीगंगानगर, पांचू, श्रीडूंगरगढ़, छतरगढ़, महाजन थाना क्षेत्रों में चेक पोस्ट चालू की है। यहां से गुजरने वाले हर बाहरी एवं संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। जिला पुलिस की सख्ती की बदौलत आठ बड़े इनामी सरगनाओं को पकड़ा जा सका है।
इन तस्करों को पकड़ा
बीकानेर पुलिस ने इस साल अब तक आठ मादक पदार्थ तस्करी के किंगपिन (बड़े सरगना) को पकड़ा है, जो बीकानेर ही नहीं, प्रदेश के कई जिलों में मादक पदार्थ तस्करी कर रहे थे। जामसर पुलिस ने शराब तस्करी के मुख्य सरगना गुजरात के पोरबंदर जिले के गडियावालानेस निवासी बधा भाई पुत्र विजां भाई रेबारी को पकड़ा। छतरगढ़ थाना पुलिस ने फलौदी के सोनलपुरा निवासी पांच हजार के इनामी मनीष कुमार पुत्र सहीराम उर्फ श्रीराम बिश्नोई एवं बज्जू खालसा चक एक एमटीआर निवासी विनोद पुत्र मांगीलाल बिश्नोई को पकड़ा है। खाजूवाला पुलिस ने पांच हजार के इनामी पंजाब के अबोहर निवासी संदीपसिंह पुत्र अजमेर सिंह, दंतौर पुलिस ने हनुमानगढ़ जिले के जाखड़ावाली वार्ड नंबर एक निवासी दस हजार के इनामी संदीप पुत्र चेतराम मेघवाल, देशनोक पुलिस ने लूणकरनसर के मेहराणा निवासी दस हजार के इनामी सुंदरलाल मूंड पुत्र सुरेशचन्द जाट, पुलिस थाना नापासर ने हरिरामपुरा नापासर वार्ड नंबर 12 निवासी पांच सौ रुपए के इनामी लालचंद उर्फ लालाराम पुत्र श्रवणराम जाट, पांचू पुलिस ने हरियाणा के खिंदाकोर निवासी 15 हजार के इनामी दिनेश पुत्र हनुमानाराम बिश्नोई को पकड़ा।
तस्करों के खिलाफ कर रहे सख्ती
मादक पदार्थ तस्करी करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस की डीएसटी के अलावा एक अन्य विशेष सेल काम कर रही है। इस साल पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के आठ बड़े सरगनाओं को पकड़ा है, जो प्रदेश के विभिन्न जिलों में वांछित थे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले की सीमा और तस्करी की आशंका वाले रूटों पर चेक पोस्ट व नाकाबंदी की जा रही है