April 14, 2024

साल 2017 में कई बॉलीवुड सितारे हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया। दिसंबर माह के बाद हम और आप नए साल का स्वागत कर रहें होंगे, परन्तु इस स्वागत के जश्न में आंख उन लोगों को याद करके भी नम होगी जो इस साल हमें छोड़कर चले गए। आइये जानते हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्होंने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया हैं।

(1) शशि कपूर
4 दिसंबर की शाम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक शशि कपूर ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। शशि कपूर 79 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। शशि कपूर का जाना हिंदी सिनेमा के लिए बहुत बड़ी क्षति हैं।

(2) विनोद खन्ना
बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेताओं में से एक विनोद खन्ना ने 27 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया। वह 70 साल के थे। सत्तर के दशक में अपनी खूबसूरती से लोगों के दिल पर राज करने वाले विनोद खन्ना की जिंदगी काफी दिलचस्प रही है। वह केवल एक शानदार अभिनेता ही नहीं थे बल्कि एक कुशल राजनेता भी थे।

(3) ओम पुरी
बॉलीवुड के वेटरन एक्टरों में से एक ओम पुरी 6 जनवरी को आखिरी सांस ली। ओम पुरी के आकस्मिक निधन से हिंदी सिनेमा सिनेमा गहरे शोक में डूब गया। ओम पुरी की मौत पर कई तरह के सवाल भी उठे, क्योंकि रिपोर्टस में आप्राकृतिक मृत्यु की आशंका जाहिर का गई थी।

(4) टॉम ऑल्टर
चर्चित फिल्म अभिनेता और थिएटर आर्टिस्ट टॉम ऑल्टर का 29 सितंबर को निधन हो गया। वो कैसर से पीडि़त थे। टॉम ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया था।

(5) इंदर कुमार
28 जुलाई को हार्ट अटैक के कारण बॉलीवुड अभिनेता इंदर कुमार का निधन हो गया। इतनी कम उम्र में इंदर का दुनिया छोड़कर जाना हर किसी को दुखी कर गया वह सिर्फ 43 साल के थे।

(6) रीमा लागू
हिंदी फिल्मों में मां के रोल के लिए मशहूर रीम लागू ने 18 मई को दुनिया को अलविदा कह दिया। हार्ट अटैक के कारण उनकी मृत्यु हो गई। रीमा लागू सिर्फ 58 साल की थी।