February 29, 2024

भाजपा सरकार लगातार कर रही जन विरोधी निर्णय
विधायक भाटी ने लिखा सीएम को पत्र
बीकानेर।
कोलायत विधायक भंवरसिंह भाटी ने पुर्नसंरचना के नाम पर मुख्य अभियन्ता सीएडी (पश्चिम) बीकानेर के कार्यालय को अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता के रूप डाऊनग्रेड कर मुख्यालय हनुमानगढ शिफ्ट किये जाने की संभावित कार्यवाही की कड़ी निंदा की है। इस सम्बन्ध में विधायक भंवरसिंह भाटी ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को पत्र लिखकर पुर्नसंरचना के नाम पर मुख्य अभियन्ता सीएडी (पश्चिम), बीकानेर के कार्यालय को अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता के रूप डाऊनग्रेड कर मुख्यालय हनुमानगढ़ शिफ्ट करने की कार्यावाही निरस्त करवाने की मांग की है।
विधायक भाटी का कहना है कि भाजपा पर एक के बाद एक बीकानेर विरोधी निर्णय कर लगातार बीकानेर के हितो की अनदेखी कर रहे है। कांग्रेस सरकार द्वारा स्वीकृत तकनीकी विश्व विद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज के कार्मिकों को सेवा से निकालने एवं अब 43 वर्ष पुराने सीएडी कार्यालय को बीकानेर से हनुमानगढ़ शिफ्ट किये जाने वाले जन विरोधी निर्णय है।
उन्होंने बताया कि मुख्य अभियन्ता सिंचित क्षेत्र विकास, इंगानप, बीकानेर द्वारा इंगानप क्षेत्र में 12.32 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में कार्य करवाये गये थे जिनमें से इंगानप स्टेज प्रथम में 5.29 लाख हैक्टेयर क्षेत्र कार्य था ये कार्य श्रीगंगानगर, हनुमानगढ एंव बीकानेर जिलों में स्थित है तथा इंगानप स्टेज-।। में 7.03 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में कार्य करवाये गये जो कि बीकानेर, जैसलमेर एंव बाडमेंर में जिलों में स्थित है। इसके अतिरिक्त मार्च 2017 तक विभिन्न परियोजनाओ में 2.96 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में कार्य करवाये गये तथा अभी भी 4.78 लाख हैक्टेयर क्षेत्र में कार्य प्रगतिरत/बकाया है ये सभी कार्य गंगानगर एंव चुरू जिलों में स्थित है। जब इन कार्यों का पर्यवेक्षण बीकानेर जिसे संभागीय मुख्यालय में रह कर किया जा सकता है तो इन शेष रहे कार्यों के लिए मुख्यालय परिवर्तन करना बीकानेर की जनता एंव कार्मिको के हितो पर कुठाराघात है।