February 25, 2024

नेवी के जवान से 80 हजार की ठगी : फ्रॉड कॉल कर खुद को बताया दोस्त, जरूरत बताकर 3 बार में लिए रुपए

चूरू। चूरू जिले के दूधवाखारा थाना क्षेत्र में नेवी के जवान से फ्रॉड कॉल कर 80 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। झारिया गांव निवासी जयपाल सहारण ने चूरू के गांव रामसरा और श्योपुरा के 2 युवकों पर ठगी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने नेवी जवान की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुटी है।
पीड़ित जयपाल सहारण ने बताया कि उसके पास कॉल आया कि आपका दोस्त मनजीत बोल रहा हूं। मेरे पिताजी का एक्सीडेंट हो गया है और वह जयपुर में अस्पताल में भर्ती है। मुझे 10 हजार रुपए की जरूरत है। इस पर मैंने उसके बताए नंबर पर 10 हजार रुपए भेज दिए। इसके बाद भी एक बार 20 हजार और एक बार 50 हजार रुपए भेजे। इसके बाद मुझे ठगी का पता चला तो मैंने अपने स्तर पर छानबीन शुरू की। इस दौरान सामने आया कि मोबाइल नंबर रामसरा के युवक लोकेश और श्योपुरा गांव के देवी जाट के हैं। इस पर दोनों युवकों से बात कर रुपए लौटाने के लिए कहा, लेकिन आरोपी रुपए लौटाने से इनकार कर रहे हैं।
सीआई सुरेश कुमार कस्वां ने बताया कि नेवी के जवान ने ठगी की शिकायत दी है। फ्रॉड करने वाले दोनों युवक पीड़ित के परिचित है। पहले दोनों युवकों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।