April 23, 2024

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तबीयत खराब, सांस लेने में तकलीफ होने पर एसएमएस हॉस्पिटल में कराया भर्ती, रुटिन जांचें करवाई

जयपुर। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सीनियर आईएएस प्रवीण गुप्ता की आज फिर से तबीयत खराब हो गई। उन्हें इलाज के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (एसएमएस) की इमरजेंसी में लाया गया।

डॉक्टरों ने बताया कि गुप्ता को सांस में तकलीफ की शिकायत के बाद उनके निजी गार्ड यहां लेकर पहुंचे। जनरल मेडिसिन डिपार्टमेंट के डॉक्टरों ने गुप्ता का इलाज शुरू किया है। प्रारंभिक तौर पर उनकी ईसीजी, चेस्ट एक्सरे और ब्लड की कुछ रुटिन जांचें करवाई है। इनकी रिपोर्ट आने के बाद आगे का ट्रीटमेंट दिया जाएगा।

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा के चुनाव के दौरान भी प्रवीण गुप्ता की तबीयत खराब हो गई थी। उस समय उन्हें खाना खाने के दौरान सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी और वह बेहोश हो गए थे। इस पर सुरक्षा गार्डों और घर के दूसरे सदस्यों ने उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया था।

ईसीजी, ब्लड की जांच और एक्स-रे करवाने और प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। इसके बाद उन्हें होश आ गया और कुछ घंटे इलाज के बाद उनको डिस्चार्ज कर दिया गया था।

कलेक्टर भी रह चुके हैं
बता दें कि साल 1995 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता साल फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में कमिश्नर रहे हैं। इसके अलावा वे रेवेन्यू बोर्ड अजमेर में सदस्य, फाइनेंस डिपार्टमेंट में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त के अलावा मुख्यमंत्री ऑफिस में विशेष सचिव और उप सचिव के पद पर भी रह चुके हैं। इससे पहले वे भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।