February 26, 2024

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, इन पदों पर होगी भर्ती, प्रस्ताव को दे दी मंजूरी

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई अदालतों में नए पदों की मंजूरी दी है। इनमें नवसृजित सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट खंडेला (सीकर), छत्तरगढ़ (बीकानेर) एवं रैनी (अलवर) न्यायालयों के लिए 18 नवीन पद शामिल है। प्रस्ताव के अनुसार, प्रत्येक नवसृजित न्यायालय में लिपिक ग्रेड-द्वितीय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के एक-एक पद तथा प्रोसेस सर्वर के 4 पदों सहित तीनों न्यायालयों के लिए कुल 18 पदों के सृजन को स्वीकृति दी गई है। गौरतलब है कि नवसृजित न्यायालयों के लिए नवीन स्टाफिंग पैटर्न एवं संशोधित नियमों के अनुसार पदों का सृजन किया गया है। गहलोत के इस निर्णय से नवसृजित न्यायालयों के संचालन में सुगमता होगी।

मेगा जॉब फेयर 14 को
कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 14 नवम्बर को स्टेच्यू सर्किल स्थित बिड़ला ऑडिटोरियम में ‘मेगा जॉब फेयर’ आयोजित किया जाएगा। आयुक्त रेणु जयपाल ने तैयारियों के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
जयपाल ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की बैठक व्यवस्था, रजिस्ट्रेशन, हेल्प डेस्क, कम्पनियों की स्टॉल्स सहित सभी व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जॉब फेयर में आने वाले आशार्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से की जाए। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। रजिस्ट्रेशन से लेकर कम्पनियों में रोजगार पाने तक की पूरी प्रक्रिया आसान हो। हेल्प डेस्क की ऐसी व्यवस्था हो, जहां उन्हें आवश्यक हर मदद मिल जाए। उन्होंने नोडल अधिकारियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों के मुताबिक सभी तैयारियां तय समय पर पूरी करने के निर्देश दिए।