May 21, 2024

भाजपा की सूची के बाद 28 सीटों पर कांग्रेस ने बदली रणनीति
जयपुर। राज्य में कांग्रेस के लिए पिछले चुनाव तक अजेय रही 40 सीटों पर भाजपा की ओर से उम्मीदवार उतारे जाने के बाद कांग्रेस पार्टी भी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस 40 सीटों में से अब भी 12 सीटों को जीत के लिए सुरक्षित मान रही है, लेकिन 28 सीटों पर मुकाबला मानते हुए रणनीति बदली है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में हुई बैठकों में भी इन सीटों को लेकर मंथन हुआ है।
भाजपा ने पहली सूची में 41 उम्मीदवार उतारे हैं, लेकिन इनमें से 40 सीटों भाजपा की हारी हुई हैं। एक विद्याधर नगर सीट पर भाजपा का ही दबदबा रहा है। कांग्रेस पार्टी सूत्रों का कहना है कि भाजपा की ओर से सात सांसदों को चुनाव में मैदान में उतारने के साथ ही सोशल इंजीनियरिंग के तहत कई दिग्गज नेताओं को भी टिकट दिए हैं। इन हालात में कांग्रेस की ओर से इन सीटों के लिए उम्मीदवारों के तैयार किए गए पैनलों में अब कांग्रेस पार्टी रणनीति बदलते हुए उलटफेर कर सकती है।
यहां कांग्रेस बना रही नई रणनीति
कांग्रेस मंडावा, फतेहपुर, लक्षमणगढ़, तिजारा, बानसूर, अलवर ग्रामीण, बहादुर सिंह कोली, सवाई माधोपुर, देवली-उनियारा, किशनगढ़, केकड़ी, खेरवाड़ा, माण्डल, सहाडा, उदयपुरवाटी, कोटपूतली, दूदू, झोटवाड़ा, बस्सी, नगर, हिण्डौन, बांदीकुई, बामनवास, सागवाडा, चोरासी, कुशलगढ़ सहित करीब 28 सीटों पर रणनीति बदल रही है।