May 28, 2024

दत्त साहब को उस वक्त बलराज के नाम से जाना जाता था और उनके 25 रुपये के कॉन्ट्रैक्ट की खबर पूरे कॉलेज में आग की तरह फैल गई थी।

सुनील दत्त साहब अपने जमाने के मशहूर और दमदार एक्टर थे। उन्होंने बॉलीवुड की कई हिट फिल्में दी हैं। सुनील दत्त ना सिर्फ एक अभिनेता बल्कि एक पत्रकार, एक सामाजिक कार्यकर्ता और एक मानवतावादी इंसान थे। गरीबी में पढ़ाई के दौरान सुनील दत्त साहब ने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किलों को झेला था। उन्होंने स्कूल के बाद मुंबई के जयहिंद कॉलेज से पढ़ाई की थी। आइए आज हम आपको सुनील दत्त साहब के कॉलेज के दिनों का एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब 25 रुपए की नौकरी पाने वाले सुनील दत्त साहब की चर्चा पूरे कॉलेज में होने लगी थी।

यह उन दिनों की बात है जब दत्त साहब कॉलेज के नाटकों में हिस्सा लिया करते थे। बताया जाता है कि सुनील दत्त साहब जिस स्कूल में पढ़ते थे वो को-एड नहीं था यानी उस स्कूल में सिर्फ लड़के पढ़ते थे। दत्त साहब लड़कियों से बात करने में भी शर्माते थे, जो कॉलेज के दिनों में भी दिखाई देता था। दत्त साहब लड़कियों से दूर-दूर रहते थे। कॉलेज के दिनों में ही उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था, उन्हें बॉलीवुड सितारों का इंटरव्यू करने के लिए 25 रुपये दिए जाते थे।

हुआ कुछ यूं था कि प्ले के दौरान डीजे कीमर्स प्रोग्रामिंग हेड को सुनील दत्त की आवाज इतनी भा गई थी कि उन्होंने अपने साथ काम करने का ऑफर दे दिया था। उन्होंने दत्त साहब को इंटरव्यूज ऑफ मूवीज स्टार्स प्रोग्राम में काम करने के लिए पूछा। साथ ही उन्हें महीने के 25 रुपये देने की बात कही।

दत्त साहब ने यह कॉन्ट्रेक्ट साइन कर लिया और कई सितारों के इंटरव्यू लिए थे। दत्त साहब को उस वक्त बलराज के नाम से जाना जाता था और उनके 25 रुपये के कॉन्ट्रैक्ट की खबर पूरे कॉलेज में आग की तरह फैल गई थी।