May 28, 2024

भाजपा प्रत्याशी इस सांसद पर जानलेवा हमला,काफिले को रोका- दिखाए काले झंडे- पथराव कर की तोड़फोड़
जयपुर।राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची के बाद बवाल मचा हुआ है। प्रत्याशी चयन को लेकर कई जगहों से विरोध के स्वर उठते दिख रहे हैं। खासतौर से सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए उतारना पार्टी कार्यकर्ताओं को रास नहीं आ रहा है। मंगलवार को जहां जयपुर की झोटवाड़ा सीट पर जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के विरोध में कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय का घेराव किया, तो वहीं आज बुधवार को इसी तरह का विरोध सांचौर में हुआ।
सांसद देव जी पटेल का ज़बरदस्त विरोध
दरअसल, सांचौर विधानसभा सीट से भाजपा ने क्षेत्रीय सांसद देवजी पटेल को टिकट थमाया है, जिसके बाद वंचित टिकट दावेदारों और उनके समर्थकों में आक्रोश है। इस आक्रोश की बानगी आज तब नज़र आई जब सांसद देवजी पटेल के काफिले को कुछ कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने बीच रास्ते में रोक दिया। काले झंडे दिखाकर उनका विरोध जताया गया। वहीं काफिले के वाहनों पर पथराव किया गया जिससे दो से तीन वाहन क्षतिग्रस्त होना सामने आया है।बताया जा रहा है कि इस उग्र प्रदर्शन से घिरे सांसद देवजी पटेल ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई और वहां से रवाना हुए। फिलहाल सांचौर पुलिस इस पूरे मामले की जान पड़ताल में जुटी है। सांसद को काले झंडे किसने दिखाए और पथराव करने वाले कौन थे ये तफ्तीश के बाद सामने आएगा।
जानकारी के अनुसार सांचौर से भाजपा प्रत्याशी देवजी पटेल पर जानलेवा हमला उस वक्त हुआ जब वे सुबह पथमेड़ा से दर्शन कर लौट रहे थे। बीच रास्ते में बड़सम में कुछ लोगों का समूह उनके काफिले के सामने आ गया। इनमें से कुछ ने हाथों में सांसद विरोधी तख्तियां थामी हुईं थीं, तो कुछ ने काले झंडे रखे हुए थे।उग्र प्रदर्शनकारियों ने सांसद के वाहन को चारों तरफ से घेर लिया और आगे जाने नहीं दिया। इस दौरान सांसद विरोधी जमकर नारेबाजी हुई। सांसद को बहुत मुश्किल से जान बचाकर वहां से जाना पड़ा। इसके बाद सांसद ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत सांचोर पुलिस से की।