May 21, 2024

‘पद्मावती’ फिल्म भले ही विवादों में घिरी है, लेकिन इसका मेकओवर हिट हो रहा है। युवतियों में दीपिका पादुकोण सरीखा सांवला सलोना लुक पाने की चाहत बढ़ रही है, ऐसे में मेकओवर एक्सप‌र्ट्स भी अब इस लुक पर अध्ययन कर के काम कर रहे हैं। इस समय ‘पद्मावती’ मेकओवर सबसे ज्यादा डिमांड में है। लोकप्रियता को देखते हुए न केवल मेकअप एक्सपर्ट तैयार हो गए हैं, बल्कि कॉस्मेटिक ब्रांड्स ने भी न्यूड व ब्राउन शेड लॉन्च कर दिए हैं। पद्मावती के एक गाने से लोकप्रिय हुए दीपिका पादुकोण के मेकअप में ब्राउन रंग की प्रधानता है।
लाल व गुलाबी रंगों के ब्लशॉन की जगह इन मैट ब्राउंजर्स ने ले ली है। मेकओवर एक्सपर्ट शीनू मदान के मुताबिक, अब सौंदर्य के मायने बदल गए हैं और लोग अब कुछ अनूठापन व नेचुरल ब्यूटी चाहते हैं। इस बदलती पसंद में पद्मावती मेकअप परफेक्टली फिट बैठता है। ब्राउंजर्स गालों पर लगाए जाने वाले ब्लशर होते हैं जो कि ब्राउन रंग लिए हुए होते हैं। चेहरे पर लगाया जाने वाला बेस न्यूड व ब्राउन रंग के मैट फाउंडेशन से बनाया जाता है। मेकअप एक्सपर्ट रोजी के मुताबिक पद्मावती में दीपिका का मेकअप फ्लॉलेस न्यूड कलर ब्यूटी का नमूना है। पद्मावती लुक देने के लिए भौंहों को यूनीब्रो लुक दिया जा रहा है। इसमें दोनों आइब्रोज को एक साथ मिलता हुआ था मेकअप किया जा रहा है। आंखों पर भी कोल व ब्राउन रंग का टच दिया जा रहा है।
मेकअप आर्टिस्ट शिवानी के मुताबिक, आंखों पर शेड्स ब्राउन से लेकर ब्लैक तक इस्तेमाल किए जा रहे हैं और आइलाइनर के रूप में कोल मैट रंग को उपयोग में लाया जा रहा है। इसे स्मज करके आंखों पर लगाया जा रहा है। इसके अलावा लिप्स पर चॉकलेट ब्राउन से लेकर डार्क ब्राउन तक के शेड से लुक को पूरा किया जा रहा है। पूरे मेकअप पर छोटी मरून बिंदी ‘पद्मावती’ लुक को परफेक्ट बनाती है। मेकओवर एक्सपर्ट शीनू का कहना है कि सिंपल बिंदी में जो खूबसूरती आती है वह फैंसी में कभी नहीं आ सकती और इस बात को ‘पद्मावती’ का लुक देखकर अब महिलाएं भी मान गई हैं। एक बार फिर से मेकअप में इस सिंपल बिंदी का चलन बढ़ गया है।