May 28, 2024

मतदाता सूची में प्रत्येक पात्र युवा का हो पंजीकरण, अधिकारियों ने सेल्फी के माध्यम से दिया संदेश
बीकानेर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश ने कहा कि किसी भी पात्र युवा मतदाता का नाम मतदाता सूची में जुड़ने से वंचित नहीं रहे, इसके लिए सतत प्रयास किए जाएं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम (एसएसआर) के प्रति जागरूकता के तहत सेल्फी अभियान के शुभारंभ पर यह बात कही। उन्होंने कहा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़े, इसके लिए बीएलओ और सुपरवाइजर पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो।
बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी पंकज शर्मा ने कहा कि स्वीप गतिविधियों के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक एसएसआर की जानकारी उपलब्ध करवाई जा रही है। प्रत्येक युवा, वृद्धजन, दिव्यांग तथा ट्रांसजेंडर मतदाता की भागीदारी निर्वाचन में रहे, इसके लिए मतदाता सूची में पंजीकरण अनिवार्य है।
इस अवसर पर स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी हरि शंकर आचार्य, निर्वाचन शाखा के शिवकुमार पुरोहित, स्वीप प्रकोष्ठ के पवन खत्री, सहायक जनसंपर्क अधिकारी निकिता भाटी, परम नाथ सिद्ध आदि मौजूद रहे।
पोस्टर का विमोचन शनिवार को
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्य के. ने बताया कि जागरूकता अभियान की श्रृंखला में प्रत्येक मतदान केंद्र पर एसएसआर से संबंधित पोस्टर लगाए जाएंगे। इन पोस्टर का विमोचन शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल करेंगे।