February 22, 2024

शहर कांग्रेस का निगम में हल्लाबोल आंदोलन
गौसंरक्षण एवं जनसमस्याओं को लेकर धरना तैहरवे दिन जारी
बीकानेर।
गौसंरक्षण एवं जनसमस्याओं को लेकर शहर कांगे्रस की ओर से चल रहा अनिश्चतकालीन धरना आज १३वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान विभिन्न संगठनों एवं आमजन द्वारा धरने को समर्थन दिया। प्रवक्ता फिरोज भाटी के अनुसार धरने के १३वें दिन शहर कांग्रेस की ओर से कर्मचारी मैदान रैली के माध्यम से नगर निगम पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर महापौर का पुतला जलाया गया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रण लेते हुए कहा कि शहर कांग्रेस की ओर से गौसरंक्षण एवं जनसमस्याओं को लेकर पिछले १2 दिनों से महात्मा गांधी के नक्शे कदमों पर चलते हुए गांधीवादी तरीके से आंदोलन किया गया। जिस पर जिला प्रशासन एवं नगर निगम के ढुलमुल रवैये को देखते हुए शहीद भगत सिंह बनने से कोई नहीं रोक पायेगा। उन्होंने नगर निगम महापौर एवं अधिकारियों के खिलाफ द्वारा लगाए गए मुकदमों को झूठा बतलाते हुए सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं नगर निगम शहर कांग्रेस के धरने से हिल उठा है और धरने को दबाने के लिए अनेकों प्रयास कर रहा है लेकिन अब आमजन की समस्याओं को नहीं दबने दिया जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार ने कहा कि नगर निगम द्वारा गौसंरक्षण एवं जनसमस्याओं को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिला प्रशासन एवं नगर निगम धरने का अनेदखा कर रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने निगम महापौर पर जन समस्याओं पर कार्य से अधिक पार्टी कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण का आरोप लगाया है।
ये रहे मौजूद
इस दौरान वरिष्ठ कांगे्रसी नेता गोपाल गहलोत, नेता प्रतिपक्ष जावेद पडि़हार, जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत, आनन्दसिंंह सोढा, आशा स्वामी, श्रीलाल व्यास, शशिकला राठौड़, राजूदेवी व्यास, अब्दुलमजीद खोखर, बिशनाराम सियाग आदि मौजूद रहे।
३१ जनवरी को विशाला रैली
प्रवक्ता फिरोज भाटी ने बताया कि आगामी 31 जनवरी को इस धरने के समर्थन में महिलाओं की एक विशाल रैली स्थानीय रतन बिहारी पार्क से होते हुए जिला कलेक्टर परिसर में पहुंचेगी। उक्त स्थान पर पहुंचकर समस्त महिलाओं द्वारा मानव श्रंृख्ला बनाकर जिला प्रषासन से गौसंरक्षण आदि मुद्दों पर उचित कार्यवाही करने की मांग की जायेगी, साथ-साथ कर्मचारी मैदान में इस धरने को लेकर एक विषाल कार्यक्रम भी होगा। इस कार्यक्रम में सभी महिलाएं एक जैसी वैस-भुसा में नजर आयेगी। फोटो राजेश छंगाणी