May 28, 2024

आईपीएल का अगला सीजन नहीं खेलेगा यह दिग्गज तेज गेंदबाज, बताई चौंकाने वाली वजह, जानें

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस ने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिजी शेड्यूल को इसकी वजह बताई है। कमिंस को इसी साल मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, अब उन्होंने अगले साल टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला लिया है।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम अगले 12 महीनों के लिए टेस्ट और वनडे से भरा हुआ है। इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा। कोलकाता नाइट राइडर्स को उनकी समझ के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारी टीम शानदार खिलाड़ियों और स्टाफ से भरी है। मैं जल्द से जल्द वहां पहुंचने की आशा करता हूं। कमिंस अगले साल जून में शुरू होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद आईसीसी मेन्स वनडे वर्ल्ड कप अक्तूबर और नवंबर में भारत में होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का भी शानदार मौका है। कमिंस की टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है। इसके साथ ही अगले वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत आएगी।
यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उस सीरीज के रिजल्ट से यह निर्धारित होगा कि कौन सी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर रहेगी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी। इस साल के आईपीएल में कमिंस ने नाइट राइडर्स के लिए पांच मैचों में सात विकेट झटके थे। साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों पर 50 रन बनाकर बल्ले से भी सुर्खियां बटोरीं थीं। कमिंस ने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।