February 22, 2024

(जी.एन.एस)जयपुर
राजस्थान के बूंदी जिले में बजरी के अवैध खनन का विरोध कर रहे एक युवक को बजरी माफिया ने ट्रेक्टर से कुलचकर मार दिया,जबकि चार अन्य घायल हो गए। बूंदी जिले की मेज नदी में हो रहे अवैध खनन का विरोध कर रहे लोगों पर बजरी माफिया ने सोमवार देर रात हमला कर दिया। विरोध करने वालों को चार ट्रेक्टर-ट्रोली से कूचलने का प्रयास किया। अधिकांश लोग बचकर निकल गए,लेकिन एक व्यक्ति को ट्रेक्टर के टायरों के नीचे कूचलकर मार दिया गया । इस कार्रवाई में चार लोग घायल हो गए ।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची ने पुलिस मृतक किशन बिहारी के शव को कोटा अस्पताल में पहुंचाया गया,जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया । पुलिस के अनुसार बजरी माफिया इंद्रराज गुर्जर,जुबराज गुर्जर और नरेश गौतम अपने साथियों के साथ मेज नदी में बजरी का अवैध खनन कर रहे थे । अवैध खनन का मृतक किशन बिहारी और उसके साथियों सूर्यप्रकाश,नरेश,लोकेश एवं भूपेश ने विरोध किया ।
बजरी माफियाओं के साथ इनकी तकरार हुई । इसी बीच उत्तेजित बजरी माफियाओं ने इन सभी को ट्रेक्टर-ट्रोली से कुचलने का प्रयास किया। इसमें एक की मौत हो गई वहीं चार घायल हो गए ।गैंडोली पुलिस थाना अधिकारी के अनुसार बजरी माफिया अपनी कार्रवाई को अंजाम देने के बाद फरार हो गई,उनकी तलाश की जा रही है ।