May 28, 2024

लख़नऊ। जहाँ पुलिस नारी सुरक्षा सप्ताह मना रहा है, महिलाओं को उनके अधिकारों व कानूनों के प्रति जागरूक करने के साथ लोगों को महिलाओं के सम्मान के लिए जागरुक कर रही है। वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। पहले से जिंदगी और मौत से लड़ रही कैंसर पीडि़त नाबालिग किशोरी के साथ मोहल्ले के ही दो युवकों ने गैंगरेप किया और देर रात रोड किनारे लावारिस हालत में छोड़ कर भाग निकले। दहसत में किशोरी ने जब उधर से गुजर रहे युवक से मदद मांगी तो मदद के नाम पर उसने भी किशोरी संग रेप कर डाला। पुलिस ने मामले में आरोपी वीरेन्द्र यादव और सुमित को गिरफ्त्तार कर लिया। वहीं एक आरोपी शुभम की तलाश जारी है।
गांव का एक युवक साथ ले गया था किशोरी को
एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि सरोजनीनगर इलाके में एक किशोरी अपने परिवार के साथ रहती है। किशोरी कैंसर पीडि़त है। बताया जाता है कि शनिवार की शाम किशोरी घर से सामान खरीदने के लिए निकली थी। इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटी। किशोरी को उसके गांव के रहने वाले परिचित शुभम ने बीच रास्ते में ही रोक लिया और बहाने से उसको एक अज्ञात स्थान पर बुलाकर ले गया। वहां पर शुभम का दोस्त सुमित पहले से मौजूद था। किशोरी का कहना है कि पहले तो उन लोगों ने उसको चाय और समोसा खिलाया। उसके बाद दोनों आरोपियों ने बारी बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। अंधेरा होने पर आरोपी किशोरी को रोड पर छोड़कर फरार हो गये.
किशोरी रात में इधर उधर भटक रही थी। इस बीच उसने बंथरा निवासी बुलेट सवार वीरेन्द्र नाम के एक युवक को देखा और मदद मांगी। किशोरी को अकेला देख वीरेन्द्र की नियत उस पर खराब हो गयी। मदद की आड़ में आरोपी वीरेन्द्र ने भी किशोरी को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसको अकेला छोड़कर फरार हो गया। इस घटना के बाद किशोरी किसी तरह बिजनौर इलाके में मौजूद पुलिस वालों के पास पहुंची। उसने सारी बात पुलिस वालों को बतायी। इसके बाद पुलिस वालों ने किशोरी के परिवार वालों से संपर्क किया और किशोरी को उनके हवाले कर दिया।
घर पहुंचकर किशोरी ने अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में परिवार वालों को बताया। किशोरी की बात सुन परिवार के लोग भी सन्न रह गये। वह लोग पीडि़त किशोरी को सरोजनीनगर थाने लेकर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरोजनीनगर पुलिस ने आरोपी सुमित, शुभम और वीरेन्द्र के खिलाफ गैंगरेप और पासो एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली। रविवार की सुबह इस मामले में पुलिस ने बंथरा निवासी वीरेन्द्र यादव और सुमित को गिरफ्त्तार कर लिया। वहीं गैंगरेप के अन्य आरोपी शुभम की तलाश में पुलिस लगी है।