May 21, 2024

राजस्थान में यहां देर रात उपद्रव,बुलानी पड़ी कई थानों की पुलिस,दहशत का माहौल,जानिए क्या है पूरा मामला
चूरू। शहर के वार्ड एक गायत्री नगर में शनिवार रात हुए उपद्रव से क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। उपद्रवियों ने पथराव कर कई घरों के शीशें तोड़ दिए। घर के बाहर खड़ी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। बाद में दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। ऐसे में तनाव के हालात बन गए। सूचना पर एसपी राजेश मीणा सहित पुलिस के आलाधिकारी और तीन थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने भीड़ को वहां से हटाकर शांति की। मामला शिक्षक से शुक्रवार रात हुई मारपीट से जुड़ा है।
शिक्षक पर किया था सरियों से हमला
कस्बे के वार्ड पांच में निजी स्कूल चलाने वाले शिक्षक पर शुक्रवार रात कुछ लोगों ने लाठी-सरियों से हमला कर दिया था। हमले में घायल शिक्षक को शहर के डीबी अस्पाल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार को शहर कोतवाली में इसका मामला दर्ज करवाया गया था। शिक्षक नंदलाल के भाई रामस्वरूप सैनी ने बताया कि स्कूल के बाहर कुछ समाजकंटकों का जमावड़ा रहता है। यह लोग स्कूल आने वाली छात्राओं से छेड़छाड़ करते हैं। नंदलाल ने इसका विरोध किया तो इससे खफा होकर इन युवकों ने शुक्रवार रात दस बजे स्कूल से आते समय नंदलाल पर हमला कर दिया। हमले में घायल नंदलाल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
दोनों पक्ष हुए आमने-सामने
शिक्षक से हुई मारपीट के मामले की पुलिस ने गंभीरता नहीं समझी। ऐसे में शनिवार रात करीब दस बजे दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। उपद्रव की शुरूआत किस तरफ से की गई यह तो जांच का विषय है, लेकिन क्षेत्र के कई घरों पर पथराव किया गया। इससे उनकी बालकनी के शीशें टूट गए। एक युवक के चोट आई है। शिक्षक से जुड़े पक्ष के लोगाें का कहना है कि उपद्रवियों ने योजनाबद्ध तरीके से हमला किया है। वहीं दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि शनिवार शाम करीब तीन दर्जन लोगाें ने एक 14 साल के किशोर से मारपीट की। यह बालक अपने घर आ रहा था। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। हालांकि इस संबंध में कोई का मामला दर्ज नहीं हुआ था।