May 28, 2024

मेरठ, मेरठ के लाल कुर्ती इलाके में पैठ बाजार के सामने बुधवार सुबह करीब छह बजे दो महिला एथलीट पर एसिड से हमला किया गया है। ये एसिड अटैक बाइक सवार युवती ने दो साथियों के साथ मिलकर एसिड से हमला किया। हमले में एक एथलीट के पीठ, जबकि दूसरी एथलीट का हाथ झुलस गया है। वारदात अंजाम देकर तीनों आरोपी बाइक से फरार हो गए। हमले के पीछे कुछ माह पूर्व दोनों महिला एथलीट और लेडी डॉन के बीच जेल गेट पर हुई बहश को कारण बताया जा रहा है। परतापुर की रहने वाली गरिमा स्पोर्ट्स स्टेडियम में बॉक्सिंग करती है, जबकि दौराला की रहने वाली शालू कुश्ती खिलाड़ी है। दोनों सुबह स्पोर्ट्स स्टेडियम के लिए निकली थीं। इसी दौरान लाल कुर्ती पेठ के पास एक युवती सोनी निवासी इंचौली ने अपने जीजा विजय और एक अन्य साथी के साथ दोनों महिला एथलीट पर एसिड फेंक दिया।
एसिड गिरने से गरिमा का हाथ, जबकि शालू की पीठ बुरी तरह झुलस गई है। हमले के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए। दोनों घायल एथलीट को पुलिस और स्थानीय लोगों ने दयानंद अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना के बाद एसपी सिटी मान सिंह चौहान मौके पर पहुंचे। हमले के पीछे बीते दिनों तीनों युवतियों के बीच जेल के गेट पर हुई बहस को कारण बताया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि कुछ समय पूर्व सोनी अपने भाई से मिलने जेल में गई थी। शालू के पिता भी जेल में थे और गरिमा के साथ शालू भी पिता से मिलने गई थी। जेल के गेट पर ही गरिमा और शालू की किसी बात को लेकर सोनी से कहासुनी हो गई। तब दोनों महिला एथलीट ने सोनी को जमकर हड़काया था।
सोनी अपने इलाके में लेडी डॉन के नाम से मशहूर है। इसी बात का बदला लेने के लिए सोनी ने अपने जीजा विजय और एक अन्यसाथी के साथ बुधवार सुबह दोनों महिला एथलीट पर एसिड फेंक दिया। एसएसपी ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपियों की जल्द धरपकड़ के निर्देश दिए हैं।