February 26, 2024

गहनों के लिए बुजुर्ग महिला की हत्या : घर में घुसकर किया हमला, अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम

हनुमानगढ़। सोने के गहनों के लिए शुक्रवार अलसुबह बदमाशों ने बुजुर्ग महिला पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया। महिला के कान से सोने की बाली खींचने से कान फट गया और गर्दन पर भी धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं। गंभीर घायल महिला ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। मामला भादरा के वार्ड नंबर 38 गोदारा कॉलोनी का है। मृतका सरबती अपने पति रामसिंह के साथ पशुपालन करती थी।
भादरा थाना प्रभारी रणवीर सिंह ने बताया कि जगदीश पुत्र रामसिह जाट निवासी पटवा ने मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया मेरे माता-पिता भादरा में गोदारा कॉलोनी मे रहते हैं। सुबह करीब 6 बजे मुझे मोबाइल फोन पर सूचना मिली की मेरी मां आंगन में पड़ी है, जो खून में लथपथ है। फिर मैं पड़ोसी नरेश पुत्र महावीर जाट और भागीरथ पुत्र अमरचंद जाट निवासी पटवा को साथ लेकर मेरे माता-पिता के मकान पर गोदारा कॉलोनी पहुंचा। वहां मेरी मां सरबती घर के आंगन में पड़ी थी और उसकी सांसे चल रही थी। तब हम उसको गाड़ी में लेकर सरकारी अस्पताल भादरा पहुंचे तो डॉक्टरों चैक कर मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को सरकारी अस्पताल भादरा की मोर्चरी रूम में रखवा दिया।

गले पर मिले धारदार हथियार के निशान
मृतका सरबती के गले पर धारदार हथियार से काटने के गहरे जख्म हैं। कानों में सोने की बाली और तबीजी नहीं मिली। दाहिने कान की बाली तोड़ते समय कान कटा हुआ है। घर में रखे कागजात और रुपए चैक किए तो नहीं मिले। हिसाब किताब मेरी माता के पास ही था। पिताजी को सुनाई कम देता है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात्रि के समय घर में घुसकर धारदार हथियारों से मेरी मां सरबती पर हमला कर हत्या कर दी और गले से सोने की तबीजी व कानों की बाली एवं घर मे रखे रुपए और कागजात लूटकर ले गया है।

दंपती करते थे दूध का काम
पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग दंपती गोदारा कॉलोनी में रहकर दूध का कार्य करते थे। दोनों की उम्र 70 से 75 के बीच बताई जा रही है। बुजुर्ग सरबजीत अपने पति के साथ अकेली ही रह रही थी। मृतका के पति को कम सुनता है इसलिए उसे घटना का पता नहीं चल पाया। वहीं, प्रथम दृष्टयता पुलिस इसे लूट के इरादे से हत्या करने का मामला मान कर जांच कर रही है। हालांकि थाना प्रभारी रणवीर सिंह ने कहा कि पुलिस हर ऐंगल से जांच में जुटी हुई है।

एसपी ने किया मौका मुआयना
हत्या की सूचना मिलते ही भादरा पुलिस और एसपी डॉ. अजय सिंह ने घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया। पुलिस ने आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। अज्ञात बदमाशों की पहचान करने के लिए आस-पास के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाले। एसपी ने बताया कि की प्रथम दृष्टयता चोरी और लूट के इरादे के घर मे घुसने व आपसी संघर्ष में हत्या कर देने का मामला प्रतीत हो रहा है।