April 14, 2024

ऋषि कपूर की मोहक अदाओं पर जितना लोग मरते थे उससे अब कहीं ज्यादा विद्रोह उनके ट्वीट पर दिखाते हैं। लोगों की नाराजगी का आलम तो ये है कि जनाब ने ट्विटर पर इधर कुछ लिखा नहीं और उधर वो ट्रोल होने लगे। ताजा वाक्या इस बात की सीधी पुष्टि करता है, इस बार वो लोगों के निशाने पर जामा मस्जिद पहुंचने के कारण हैं। दरअसल ऋषि कपूर इन दिनों दिल्ली के चांदनी चौक में अपनी आने वाली फिल्म ‘राजमा चावल’ की शूटिंग कर रहे हैं। शूटिंग से वक्त निकालकर शनिवार को वह जामा मस्जिद पहुंचे। यहां लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की नमाज अता करने पहुंचे थे। ऋषि कपूर ने भी यहां प्रार्थना की और लोगों को पर्व की बधाई दी, अपनी इस खुशी की तस्वीर को जैसे ही उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, वो ट्रोल हो गए।
आप पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते हैं?
आप पाकिस्तान क्यों नहीं चले जाते हैं?
लोगों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि सर…कश्मीर पाकिस्तान का है, यह आइडिया वहां जरूर सुनाना, तालियां बजेंगी। तो कुछ ने लिखा कि आप पाकिस्तान ही क्यों नहीं चले जाते हैं।
वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब सिने अभिनेता के ट्वीट पर बवाल मचा है, इससे पहले भी जब अक्टूबर में ऋषि कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म ‘ मुल्क’ का फर्स्ट लुक जारी किया था, तो भी ट्रोल हो गए थे। लोगों को उनके लुक को देखकर आतंकी हाफिज सईद आ गया था।
उस वक्त भी किसी ने लिखा कि ‘जीओ ऋषि जी…’ तो किसी ने लिखा कि हिंदुत्व खतरे में है ?? हर बार हिन्दू कलाकार को ही क्यों मुस्लिम किरदार दिया जाता है।किसी ने लिखा था कि
मेरा सच लिखना लोगों को राज नहीं आता…
अपने ट्वीट पर ऋषि कपूर ने पहले भी कहा है कि मेरा सच लिखना लोगों को राज नहीं आता है, मैं किसी को भावनाएं आहत करने के लिए ट्वीट नहीं करता हूं, बस मेरे दिल में जो आता है वो करता हूं लेकिन लोगों की उनकी बातें समझ नहीं आती है इसलिए बवाल मचा देते हैं।