May 27, 2024

पिस्टल तानकर गोली मारने की धमकी देता रहा हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने घेरकर दबोचा
झालावाड़। जिले के डग थाना क्षेत्र में पकड़ने के लिए आई पुलिस टीम पर एक हिस्ट्रीशीटर ने फायर कर दिए। पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए वह मकान की दीवार से कूदकर खेतों में भाग गया। पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ना चाहा तो उसने पिस्टल निकालकर उन पर तान दी। वह लगातार जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भागने की कोशिश करता रहा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए उसे पिस्टल समेत दबोच लिया। इस समूचे घटनाक्रम का लाइव वीडियो भी सामने आए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एम.एन. इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए झालावाड़ पुलिस की कार्रवाई की सराहना की।
जिला पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसके तहत डग के थानाधिकारी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम रविवार को घाटाखेडी गांव में हिस्ट्रीशीटर और मादक पदार्थों के तस्कर कैफ खान को पकडऩे गई थी। उस समय वह घर पर ही मौजूद था।

पुलिस टीम को देखकर उसने पिस्टल निकाल ली और वह मकान की छत पर चढ़ गया। पुलिस टीम ने उसे नीचे आने के लिए कहा, लेकिन वह छत से दूसरे मकान पर होते हुए दीवार कूदकर खेतों की तरफ भाग गया। पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा किया तो उसने एक फायर कर दिया।
इस बीच पुलिसकर्मियों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। यह देखकर उसने दूसरा फायर भी कर दिया, लेकिन संयोग से गोली किसी को नहीं लगी। पुलिसकर्मी लगातार उसे सरेंडर करने के लिए समझाते रहे, लेकिन उसने पुलिसकर्मियों पर पिस्टल तान दी और जान से मारने की धमकी देने लगा। उसे बातों में लगाकर दो पुलिसकर्मियों ने फुर्ती दिखाते हुए उसे पकड़ लिया और पिस्टल जमीन की तरफ कर दी। इसके बाद सभी पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। उसके कब्जे से पिस्टल और तीन कारतूस बरामद किए गए।