March 5, 2024

Galaxy Note 8 की बैटरी के बारे में बात कर रहे हैं, इससे पहले Evan Blass के एक लीक में भी इस स्मार्टफोन की बैटरी साइज़ के बारे में दावा किया गया था. लीक में यह भी खुलासा किया गया है कि यह स्मार्टफोन USB-C पोर्ट द्वारा भी चार्ज किया जा सकता है और वायरलेस तरीके से भी इसे चार्ज किया जा सकता है. Blass ने भी अपने लीक में यह खुलासा किया था कि Galaxy Note 8 वाटर और डस्ट प्रुफ IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आएगा. डिज़ाइन के मामले में, Galaxy Note 8, Galaxy S8 और Galaxy S8+ की कार्बन कॉपी होगा. बल्कि, Galaxy Note 8 की 6.3 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले Galaxy S8+ से थोड़ी बड़ी है. Galaxy Note 8 की डिस्प्ले 1440×2960 पिक्सल के रेसोल्यूशन के साथ 18.5:9 के रेश्यो में उपलब्ध होगी. यह डिवाइस 162.5×74.6mm और 8.5mm की मोटाई में उपलब्ध होगा.

iPhone 8 और 8 Plus के डिजाइन में नयापन नहीं है. मेटल फ्रेम के साथ ग्लास (कांच) बॉडी है, जो इसे पिछले आईफोंस की तुलना में प्रीमियम लुक देता है. फिटिंग और फिनिशिंग अच्छी है. वास्तव में, फिट और फिनिश डिपार्टमेंट में, आईफोन 8 प्लस (और आईफोन 8) फ्लैगशिप सेगमेंट के टॉप पर है. एप्पल का दावा है कि आईफोन 8 सीरीज में अब तक का सबसे मजबूत और टिकाऊ ग्लास(कांच) का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि यह ग्लास को आसानी से स्क्रैच होने से बचा सकता है, लेकिन फिर भी अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि मेटल की तुलना में ग्लास(कांच) टूटने की संभावना बहुत ज्यादा है. IP67 रेटिंग इस नए आईफोन को वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाता है. हालांकि, वारंटी में किसी भी प्रकार का लिक्विड डैमेज शामिल नहीं है, यानि ये फोन वॉटर रेसिस्टेंट है वॉटर प्रूफ नहीं है.

Apple iPhone 7 Plus भले ही iPhone 6s Plus के जैसा दिखता है, लेकिन यह एक नया फ़ोन है. नए आईफ़ोन में जो दो मुख्य फीचर्स डाले गए हैं, वो हैं, इसका डुअल कैमरा सेटअप, जो की बहुत ही बढ़िया तस्वीरें लेता है. वहीँ इसमें एप्पल A10 चिप भी मौजूद है. यह चिप बहुत ही तेज़ काम करती है. यह वाटर और डस्ट प्रूफ भी है. इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले और 3GB की रैम भी दी गई है. यह 32/128/256GB स्टोरेज और 12+12MP डुअल रियर कैमरे और 7MP फ्रंट फेसिंग कैमरे और 2900mAh की बैटरी से लैस है.

Samsung Galaxy S8 का लुक बहुत ही खास है. इसमें Exynos 8895 चिपसेट भी दिया गया है जो इसे काफी तेज़ बनाता है. इसमें 18.5:9 यूनीविसियम आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है, जो इस फ़ोन को काफी कॉम्पैक्ट बनाता है. इसका कैमरा भी बहुत ही खास है, हालाँकि यह iPhone 7 Plus से ज्यादा बेहतर है. इसमें 5.8-इंच की डिस्प्ले, Exynos 8895 रैम, 4GB स्टोरेज, 12MP, 8MP कैमरा, 3000mAh बैटरी और एंड्राइड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है.

Samsung Galaxy S8+ अगर आपको बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफ़ोन पसंद है तो यह आपको यह फ़ोन पसंद आ सकता है. इसमें 6.2-इंच की डिस्प्ले मौजूद है जो QHD रेजोल्यूशन से लैस है. यह एक AMOLED पैनल है. इसमें Exynos 8895 प्रोसेसर दिय गया है. अगर आप एक बड़ी डिस्प्ले वाला एंड्राइड स्मार्टफ़ोन लेना चाहते हैं तो आपको ये जरुर पसंद आएगा. इसमें 4/6GB की रैम, 64/128GB स्टोरेज, 12MP, 8MP, 3500mAh बैटरी जैसे फीचर्स मौजूद हैं.

Google Pixel XL आखिरकर गूगल ने एक ऐसा फ़ोन बनाया है जो बाज़ार में उनके लिए काफी अच्छा साबित हुआ है. Google Pixel XL का डिज़ाइन, सॉफ्टवेर बहुत ही अच्छा है. इस फ़ोन का डिजाईन और सबकुछ गूगल ने ही बनाया है. इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर मौजूद है. यह बाज़ार में मौजूद सबसे बढ़िया एंड्राइड स्मार्टफोंस में से एक है. इसमें 2K डिस्प्ले मौजूद है. गूगल ने इस फ़ोन में बहुत ही बढ़िया कैमरा भी दिया है. इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर, 4GB की रैम, 32/128GB स्टोरेज, 12.3MP, 8MP कैमरा, 3450mAh बैटरी भी मौजूद है.

One Plus 5 इस फ़ोन में कंपनी ने डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है. यह बाज़ार में मौजूद एक बहुत ही बढ़िया स्मार्टफ़ोन है. इसमें 6GB रैम और 8GB रैम का ऑप्शन मिलता है.यह एंड्राइड पर काम करता है. इसमें 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है.

HTC U11 में 5.5 इंच की क्वैड HD सुपर LCD डिस्प्ले मौजूद है जो 3D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ आती है और 2560 x 1440 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ उपलब्ध है. इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर क्लोक्ड 2.4GHz के साथ एड्रेनो 540 GPU उपलब्ध है तथा इसमें 6GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज मौजूद है जिसे माइक्रो SD कार्ड द्वारा 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. कैमरे के मामले में, यह 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे से लैस है जो 4K रिकॉर्डिंग, ऑटो फोकस, HDR फोटो, LED फ़्लैश और फेस डिटेक्शन के साथ आता है. यह डिवाइस एडवांस्ड HDR सेटिंग्स के साथ आता है जैसे, HDR+, स्मार्ट वीडियो ज़ूम, 3D ऑडियो और Hi-Res रिकॉर्डिंग फीचर्स. यह फोन वॉटर और डस्ट प्रुफ IP67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. फ्रंट के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपलब्ध है.

Honor 8 Pro एक अच्छा स्मार्टफोन है. फोन की बनावट और डिज़ाइन शानदार है. रोजमर्रा के काम इस डिवाइस पर बहुत आसानी से होते हैं. ऐसा कोई कोई गेम और ऐप नहीं है, जो इस फोन पर अच्छा परफॉर्म नहीं करता है. बैटरी लाइफ भी काफी अच्छी है. इस डिवाइस में अगर कुछ कमी है तो इसके व्यूइंग एंगल और डिस्प्ले की ओवरऑल ब्राइटनेश. रोशनी में कैमरा का परफॉर्मेंस अच्छा है लेकिन लो लाइट में इसके कैमरे की परफॉर्मेंस में कुछ कमी आ जाती है.

Sony Xperia XZ Premium
इसमें 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. यह 19MP के प्राइमरी कैमरे और 13MP का फ्रंट फेसिंग कैमरे से लैस है. इसमें 3230mAh की बैटरी भी मौजूद है.