February 25, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक का ही सफर तय कर सकी थी. टीम इंडिया अब 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है. इस टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया ने एक ऐसे खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी दी है, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पूरी तरह फ्लॉप रहा था.

इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरुआती मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में जगह नहीं दी थी, लेकिन वह आखिरी के 2 मैचों में टीम का हिस्सा बनने में कामयाब रहे थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इन दोनों ही मैचों में फ्लॉप रहे, लेकिन इस खराब खेल के बाद भी बीसीसीआई ने उन्हें आने वाली सीरीज के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी है.

टी20 सीरीज में दिखेगा नया अंदाज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ही टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में हार्दिक पांड्या कप्तान और ऋषभ पंत उप कप्तान के रोल में नजर आएंगे. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 2 मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिर्फ 9रन ही बनाए थे.

टी20 क्रिकेट में पंत का प्रदर्शन

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी साबित हो रहे हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 64 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.1 की औसत से सिर्फ 970 रन ही बनाए हैं. वहीं, इन मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिर्फ 3 बार ही 50 रन का आंकड़ा पार किया है.