April 15, 2024

मुंबई एयरपोर्ट के कार्गो क्षेत्र में एक नोट मिला है, जिसके मुताबिक आगामी गणतंत्र दिवस पर कार्गो एरिया में आईएसआईएस किसी भी वक्त हमला कर सकता है. इस नोट के मिलने के बाद पुलिस और सीआईएसएफ सर्तक हो गई है. इस चेतावनी के बाद से ही पूरे इलाके की जांच पड़ताल की जा रही है.

दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट के कार्गो एरिया में एक टॉयलेट है, जहां एक नोट मिला. जिसके मुताबिक आगामी 26 जनवरी 2018 को आतंकी संगठन आईएसआईएस कार्गो क्षेत्र पर हमला करेगा.

इस नोट के मिलते ही पुलिस और एयरपोर्ट की सुरक्षामें तैनात सीआईएसएफ हरकत में आ गई. फौरन पूरे कार्गो क्षेत्र के साथ-साथ एयरपोर्ट पर भी जांच का काम शुरू कर दिया गया है. बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुला लिया गया है.

कार्गो एरिया में लोगों के जाने पर रोक लगा दी गई है. जांच और स्क्रीनिंग पूरी होने के बाद ही वहां लोगों को जाने की इजाजत दी जाएगी. काफी देर जांच करने के बाद वहां से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. लेकिन फिर भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

CISF के सूत्रों से मिली ख़बर के मुताबिक कार्गो एरिया के टॉयलेट में पाया गया वो नोट बहुत ही छोटी सी कागज की चिट पर कच्ची लिखाई से लिखा गया है.

जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि यह किसी की शरारत है. कार्गो क्षेत्र के टॉयलेट में धमकीभरा ये नोट शाम करीब 5 बजे मिला था. इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी गई थी.

वहां तैनात सीआईएसएफ ने इस स्थिति को कर्मचारियों के निकास के लिए बनाई गई नकली ड्रिल में बदल दिया. ताकि वहां दहशत न फैले.