May 28, 2024

राजस्थान में कब आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सीएम गहलोत ने बताया

जयपुर। राजस्थान में 23 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इधर, कांग्रेस में भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को लेकर हलचल तेज हो गई। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को संकेत दिया कि टिकट वितरण को 18 अक्टूबर के आसपास अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत ने पत्रकारों से कहा कि प्रक्रिया अभी शुरू हुई है। आशा करते हैं कि यह 18 अक्टूबर के आसपास समाप्त हो जाएगी।

गहलोत ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना
चुनावी फंडिंग और केंद्रीय एजेंसियों के ‘दुरुपयोग’ को लेकर भी सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार हम जनता से अपील करेंगे कि हमें मौका दें। भाजपा के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है। चुनावी बांड जारी किए गए हैं। बांड एक प्रकार का भ्रष्टाचार है, यह कानूनी भ्रष्टाचार की तरह है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को बॉन्ड का 95 फीसदी पैसा मिलता है। लेकिन, अगर कोई उद्योगपति हमसे मिलने भी आता है, तो आयकर विभाग शाम को उसके घर/कार्यालय पहुंच जाता है। लोग डरे हुए हैं, आप सोच सकते हैं कि हम किस माहौल में काम कर रहे हैं।
हमने कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई
सीएम गहलोत ने कहा कि हमने राजस्थान में कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई है और इसके चलते हम सरकार रिपीट करेंगे। प्रदेशवासियों का दिल हमने काम से जीता है। सामाजिक सुरक्षा की योजनाएं, पुरानी पेंशन की बहाली, पेंशन में बढ़ोतरी और फ्री इलाज जैसी योजनाओं से हमें काफी फायदा मिलेगा और राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तो सात सांसद उतारकर पहले ही हार स्वीकार कर ली है।