May 7, 2024

शेखावाटी-बीकानेर के लिए नई ट्रेने : जयपुर से शिर्डी और तिरूपति जाने वाली स्पेशल ट्रेने अब बीकानेर हिसार तक चलेगी
बीकानेर।
जयपुर से शिर्डी साईनगर और तिरूपति जाने वाली स्पेशल ट्रेनों को अगले महीने से हिसार, बीकानेर से चलाया जाएगा। इन रूटों पर चलने से शेखावाटी बेल्ट (सीकर, चूरू, झुंझुनूं) के लोगों के लिए न केवल जयपुर बल्कि शिर्डी और तिरूपति के लिए भी डायरेक्ट ट्रेन मिल सकेगी। उत्तर पश्चिम रेलवे ने 2 जून से इन ट्रेनों का विस्तार करने का फैसला किया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे से जारी नए शेड्यूल के मुताबिक गाड़ी संख्या 09739 जयपुर-साईनगर शिर्डी ट्रेन 2 जून से बीकानेर से संचालित होगी। ये ट्रेन बीकानेर से 2 जून से हर शुक्रवार दोपहर 1.40 बजे चलेगी और रात 9.17 बजे जयपुर के ढहर के बालाजी स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां से ये ट्रेन अपने पहले वाले शेड्यूल के मुताबिक रात 9.20 बजे शिर्डी के लिए रवाना होगी। जयपुर से बीकानेर के बीच चलने के दौरान ये ट्रेन श्रीडूंगरगढ़, राजलदेसर, रतनगढ़, चूरू, फतेहपुर शेखावाटी, लक्ष्मणगढ़ सीकर, सीकर और रींगस स्टेशन पर स्टॉपेज देगी। इसी तरह वापसी में गाड़ी संख्या 09740 शिर्डी-जयपुर 4 जून से हर सोमवार को शिर्डी से जयपुर आने के बाद सुबह 8 बजे बीकानेर के लिए चलेगी और दोपहर 3.15 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

हिसार तक चलेगी जयपुर-तिरूपति ट्रेन
जयपुर से तिरूपति चलने वाली सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अब हिसार तक चलेगी। रेलवे के शेड्यूल के मुताबिक गाड़ी संख्या 09715 जयपुर-तिरूपति 3 जून से हर शनिवार को दोपहर 2.10 बजे हिसार से चलेगी और रात 9.17 बजे जयपुर (ढहर के बालाजी स्टेशन) पहुंचेगी। जयपुर से ट्रेन अपने निर्धारित शेड्यूल 9.20 बजे तिरूपति के लिए चलेगी। इस दौरान हिसार से जयपुर के बीच ये ट्रेन सादुलपुर, लोहारू, चिड़ावा, झुंझुनूं, नवलगढ़, सीकर, रींगस स्टेशन पर स्टॉपेज देगी। वापसी में गाड़ी संख्या 09716 तिरूपति-जयपुर 6 जून से जयपुर जंक्शन से सुबह 5.55 बजे हिसार के लिए रवाना होगी।