February 29, 2024

राजस्थान बीजेपी को लेकर यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, सीएम चेहरे को लेकर कही ये बात

जयपुर। भाजपा नेता और यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने राजस्थान भाजपा को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बिड़ला सभागार में आयोजित गाैड़ ब्राह्मण राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने जयपुर आए। सम्मेलन के बाद शर्मा ने कहा कि भाजपा में प्रत्याशी नहीं, कमल का निशान चुनाव लड़ता है। कमल निशान के अलावा भाजपा से किसी का अस्तित्व नहीं होता है। साथ ही उन्होंने राजस्थान बीजेपी में सीएम पद और नेताओं आपसी फूट को लेकर इनकार किया है। उन्होंने साफ किया कि भाजपा में किसी भी प्रकार की फूट नहीं है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी में पार्टी प्रत्याशी पहले घोषित हो जाता है, उसका नाम कमल का फूल है। धड़ेबाजी का यहां कोई स्थान नहीं है। भाजपा समुद्र है, जो पवित्र नदियों का समावेश है। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस का सूपडा साफ है, चाहे लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव। सीएम के चेहरे को लेकर दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा में सिम्बल और आइडियोलॉजी ही सबकुछ है।

आर्थिक आधार पर आरक्षण को लागू किया
दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने सामान्य श्रेणी के लोगों के लिए दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया है। समान्य वर्ग का व्यक्ति जिसको सहायता की आवश्यता है, उसे सहायता दी जा रही है। जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां आर्थिक आधार पर आरक्षण को लागू किया है। राजस्थान से जुड़ाव पर दिनेश शर्मा ने कहा कि उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि यूपी है, लेकिन उनके पूर्वजों की भूमि राजस्थान है। ऐसे में राजस्थान से उनका जुड़ाव है।