May 21, 2024

बीकानेर : निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर प्रधानाचार्य निलंबित, जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किए आदेश

बीकानेर । जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गिन्नाणी पंवारसर बीकानेर के प्रधानाचार्य रघुवीर परसोईया को निर्वाचन दायित्व में लापरवाही बरतने और राजकीय कर्तव्यों पर अनुपस्थित रहने के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेशानुसार रघुवीर परसोईया को बीकानेर पूर्व विधानसभा में उड़न दस्ता दल संख्या 4 में नियुक्त कर निर्वाचन दायित्व पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे परंतु परसोईया ने निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय अति महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरती । इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने परसोईया को दिए गए पदीय कर्तव्यों के भंग के आरोपी पाए जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्यवाही करते हुए मुख्यालय जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय बीकानेर में करने के आदेश जारी किए हैं।
लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने बताया कि निलंबित किए गए कार्मिक को दी गई चेतावनी के बावजूद उसने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किया। इसे गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की गई है।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कार्मिक सौंपें गए कर्तव्यों का भलीभांति निर्वहन करें। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि भविष्य में ऐसा कोई प्रकरण सामने आता है तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।