May 28, 2024

बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या,बिल्डिंग मैटेरियल का सामान उधार देने पर था विवाद
आज सुबह करीब 4 बजे बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जान से मारने से पहले लाठी-डंडों से जमकर मारपीट की। पुलिस चौकी से महज डेढ़ सौ मीटर दूरी पर वारदात के बाद बदमाश भाग गए। बिजनेसमैन परिवार का इकलौता बेटा था।बिजनेसमैन युवक के पिता का कहना है कि उधार दिए रुपयों को लेकर विवाद पिछले कई सालों से चल रहा है। बदमाशों ने 2 साल पहले भी बेटे को जान से मारने की कोशिश की थी। मामला श्रीगंगानगर का है।
वारदात में जवाहर नगर इलाके के रहने वाले 33 साल विवेक शर्मा की मौत हुई है। उनके पिता हंसराज ने बताया कि उनका परिचित सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती है। बेटा सुबह करीब 4 बजे उनकी तबीयत का पता करने सरकारी हॉस्पिटल गया था। मगर हॉस्पिटल से थोड़ी ही दूरी पर दो-तीन युवकों ने पहले बेटे से लाठी-डंडों से मारपीट की। उसके बाद दो गोली मारकर हत्या कर दी। मामले की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बेटे को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
उधार पर सामान देने के बाद हुआ था विवाद पिता ने बताया कि शहर में आनन्द विहार कॉलोनी के गेट के सामने उनका बिल्डिंग मैटेरियल का पुराना बिजनेस है। करीब आठ-दस साल पहले इंदिरा चौक इलाके के कुछ लोगों ने साढ़े तीन-चार लाख रुपए का सामान उधार लिया था। उन्होंने उधार चुकाने की बजाय कुछ युवकों को मेरे बेटे को धमकाने और मारने के लिए रुपए दे दिए।
चार साल पहले भी हुआ था हमला करीब चार साल पहले भी बिजनेसमैन और उसके पिता पर उनकी दुकान पर हमला किया गया था। पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद करीब डेढ़ महीने बाद उनकी कोर्ट में गवाही होनी थी। उससे पहले ही उन्हें धमकी मिलना शुरू हो गया। इस बारे में जवाहर नगर पुलिस को भी लिखित में दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।बिजनेसमैन युवक एमबीए तक पढ़ा था। पढ़ाई के बाद अपने पिता के बिजनेस को संभाल रहा था। वह परिवार का इकलौता बेटा था। उसकी एक बहन है।