May 26, 2024

The Prime Minister, Shri Narendra Modi receives the Prime Minister of Israel, Mr. Benjamin Netanyahu, in New Delhi on January 14, 2018.

भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का सोमवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इस स्वागत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। नेतन्याहू ने औपचारिक स्वागत के बाद कहा, “इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल की ऐतिहासिक यात्रा से शुरू हुई, जिससे जबरदस्त उत्साह का माहौल बना, जो यहां मेरी यात्रा के साथ जारी है, जिसके बारे में मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि यह मेरे लिए, मेरी पत्नी के लिए और इजरायल के सभी लोगों के लिए भावुक कर देने वाला है।”

उन्होंने कहा, “..और मुझे लगता है कि यह दोनों देशों के हमारे लोगों के लिए समृद्धि, शांति और प्रगति लाने में हमारी साझेदारी को बढ़ाने में मदद करता है।” नेतन्याहू और मोदी के बीच द्विपक्षीय संबंधों से संबंधित मुद्दों और वैश्विक स्थिति पर चर्चा करने की संभावना है।  मोदी रविवार को प्रोटोकॉल तोड़कर अपने इजरायली समकक्ष का स्वागत करने हवाईअड्डे गए थे। नेतन्याहू मुंबई और गुजरात भी जाएंगे।