May 26, 2024

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि क्या मोदी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से ‘डरकर’ उनके बेटे जय शाह की कंपनी की जबर्दस्त कमाई पर चुप हो गए हैं? उत्तरी गुजरात में हुई चुनावी रैली में राहुल ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि मोदी देश को कांग्रेस मुक्त करने का दावा करते हैं, लेकिन वह अपने भाषणों में आधा समय विपक्षी दल कांग्रेस को देते हैं और बाकी समय खुद के बारे में बताते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, “अमित शाह के बेटे जय शाह महज 50,000 रुपये की कंपनी को सिर्फ तीन महीने में 80 करोड़ की कंपनी बना देते हैं, लेकिन मोदी जो भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं, वह अमित शाह से डरते हैं और इस बारे में एक शब्द भी नहीं बोलते हैं।” उन्होंने कहा, “आप उनके सभी भाषणों को गौर से सुनिए। वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोलते।” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के 15 लाख रुपये हर नागरिक के खाते में जमा करने के वादे को याद करते हुए भी उन पर बरसे और कहा कि 15 पैसे भी किसी के खाते में नहीं आए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार को सूटबूट की सरकार होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने सिर्फ उद्योगपतियों की जेब भरने का काम किया है।
राहुल ने मोदी के गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के दखल व कांग्रेस से मिलीभगत का आरोप लगाए जाने का जिक्र किए बिना कहा, “चुनाव गुजरात में है और मोदीजी जापान, पाकिस्तान व अफगानिस्तान के बारे में बात कर रहे हैं।” राहुल ने कहा कि बीते तीन महीने में गुजरात के लोगों ने जो प्यार उन पर बरसाया है, उससे एक खास रिश्ता बना है। उन्होंने कहा, “आपने मेरे साथ एक आजीवन रिश्ता बनाया है, मैं इसे कभी नहीं तोड़ूंगा।”

कांग्रेस नेता उत्तर व मध्य गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे।
दूसरे चरण के तहत 93 सीटों के लिए मतदान 14 दिसंबर को होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। गुजरात चुनाव के कारण ही हिमाचल प्रदेश में मतगणना एक माह से रुकी हुई है, जो इसी दिन होगी