February 26, 2024

अखिलेश ने आज जम कर भाजपा पर भड़ास निकलते हुए समझाने का प्रयास किया कि जहां जहां ईवीएम नहीं वहां भाजपा पीछे है। इस आंकड़े को (46:15) के रूप में पेश किया।
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के परिणाम पर बसपा प्रमुख मायावती के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सवाल उठाया और कहा कि वोटिंग मशीन में गड़बड़ी करके भाजपा की चुनाव में जीत हुई है। उन्होंने इस बात को समझाने का प्रयास करते हुए कहा कि जहां जहां ईवीएम नहीं वहां भाजपा काफी पीछे है। इस आंकड़े को उन्होंने (46:15) के रूप में पेश किया। उनके साथ सपा नेता आजम खां ने भी जहां जहां बैलट से चुनाव हुए वहां सपा जीती है।

जहां बैलेट पेपर से चुनाव वहां सपा जीती
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कह रही कि उत्तर प्रदेश में कुल 16 निकायों के चुनाव हुए, जिनमें से 14 पर भाजपा और 2 पर बसपा को जीत मिली है। कांग्रेस-समाजवादी पार्टी (सपा) गायब हो गई है लेकिन जहां ईवीएम के माध्यम से मतदान हुआ, वहां भाजपा की जीत का प्रतिशत 46 है और जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुए वहां जीत का प्रतिशत मात्र 15 है। वहीं सपा सरकार में पूर्व मंत्री आजम खान ने कहा कि कोई छेड़छाड़ नहीं हुई लेकिन सेटिंग जरूर थी। जहां ईवीएम से चुनाव हुए वहां भाजपा जीती और जहां बैलेट पेपर से चुनाव हुए वहां सपा।