April 14, 2024

जोधपुर शहर में कथित लव जिहाद से जुड़ा एक और मामला सामने आया है. शहर के महामंदिर थाना इलाके के इस मामले में हिंदू लड़की ने कोर्ट में कहा कि वह मोहसिन से शादी करने को तैयार है लेकिन इस शर्त पर कि वह हिंदू धर्म ग्रहण करे.

जोधपुर के महामंदिर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती पूजा जोशी रविवार सुबह से मोहसिन के साथ लापता थी. उसकी गुमशुदगी की शिकायत महामंदिर थाने में दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने मंगलवार को पूजा और मोहसिन को बीकानेर से दस्तयाब किया था.

लव जिहाद को लेकर थाने में प्रदर्शन

प्रेमी युगल के पकड़े जाने के बाद से जोधपुर के महामंदिर थाने पर पर गहामागहमी का माहौल बनने लगा. थाने में दिनभर विश्व हिंदू परिषद और अन्य संगठनों के साथ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. पूरे मामले को लव जिहाद से जोड़कर जमकर नारेबाजी की गई और ऐसा हरगिज बर्दाश्त नहीं करने की बात कही गई.

युवती बोली- लड़का हिंदू धर्म अपनाए तो शादी करूँगी

पुलिस ने भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच युवती को 164 के बयान के लिए महानगर मजिस्ट्रेट संख्या 6 स्वाति चौधरी के समक्ष पेश किया गया. जहां युवती के बालिग होने के चलते कोर्ट ने उसे अपनी स्वेच्छा से जहां चाहे जाने के लिए स्वतंत्र किया. सूत्रों की माने तो युवती ने अपने बयान में कहा कि यदि मोहसिन अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म को ताउम्र के लिए स्वीकार कर ले तो मैं इस से विवाह करूंगी. वहीं इच्छा अनुसार जा वह चाहे जाने के लिए स्वतंत्र किए जाने के बाद युवती ने अपनी बुआ के बेटे के साथ जाने की इच्छा जताई.