March 5, 2024

बेटे-बेटी के साथ कुंड में कूदी विवाहिता, डूबने से तीनों की हुई मौत, भाई ने लगाया दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप

हनुमानगढ़। विवाहिता ने अपने बेटे-बेटी के साथ कुंड में कूदकर सुसाइड कर लिया। घटना के दौरान परिवार के लोग खेत में गए हुए थे और वह बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। दोपहर में जब पति खेत से लौटकर आया तो पत्नी और बच्चे घर में नहीं दिखे तो उसने आसपास तलाश की। जब उनका कोई पता नहीं चला तो वह घर आया, जहां कुंड का ढक्कन खुला दिखा। उसने अंदर देखा तो डेढ़ साल के बेटे, 5 साल की बेटी और पत्नी का शव तैरता मिला। मामला हनुमानगढ़ के नोहर थाना क्षेत्र का है।
थाना प्रभारी नरेश गेरा ने बताया कि बिरकाली गांव में विवाहिता और उसके बेटा-बेटी के शव घर में बने कुंड में तैरते मिले। सूचना मिलने पर एसडीएम सत्यनारायण सुथार, डीएसपी रघुवीर सिंह भाटी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। जांच के बाद पुलिस ने तीनों शव को सरकारी अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया। मृतका के पति विकास खान ने बताया कि वह परिवार के साथ खेत पर गए हुए थे। इस दौरान घर में उसकी पत्नी और दोनों बच्चे थे। दोपहर करीब 1 बजे खेत से ग्वार लेकर लौटा तो पत्नी और बच्चे घर पर नहीं मिले। आस-पड़ोस में उनको ढूंढने पर जब उनका पता नहीं चला तो वह घर आया। इस दौरान कुंड का ढक्कन खुला दिखा। उसने कुंड में देखा तो उसके डेढ़ साल के बेटे विशाल, 5 साल की बेटी सिमरन और पत्नी हुसैना (25) के शव मिले।
थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के भाई रहमत अली पुत्र निजामुद्दीन निवासी वार्ड 11 धन्नासर ने मुकदमा दर्ज करवाया। उसने रिपोर्ट दी कि उसकी बहन की शादी 17 मार्च 2016 को विकास पुत्र रफीक निवासी बिरकाली के साथ हुई थी। शादी में हैसियत के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन उसके ससुराल वाले बाइक और 1 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। इसको लेकर वह हर रोज मेरी बहन से मारपीट और प्रताड़ित करते रहते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका के भाई की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच नोहर सीओ रघुवीर सिंह भाटी को दी गई है।