February 22, 2024

प्लाईवुड फैक्ट्री जल कर हुई राख:दमकल की 8 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू, एसडीएम भी पहुंचे मौके पर

जयपुर। बस्सी थाना इलाके में गुरुवार रात को नई रीको एरिया स्थित गोविंद प्लाईवुड फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग से फैक्ट्री में रखा प्लाईवुड व अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची तथा आग पर पानी डालकर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी फैल चुकी थी जिस पर काबू पाना आसान काम नहीं था।

शोर्ट सर्किट बताया जा है आग का कारण
बताया जा रहा है कि गोविंद प्लाईवुड फैक्ट्री में अचानक शोर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद आग की लपटें देख मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। हवा चलने की वजह से आग की तीव्रता इतनी तेज थी कि कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और फैक्ट्री धूं-धूं कर जल उठी। दूर दूर तक तक आग की लपटें ही लपटें दिखाई दे रही थी।

आग से करोड़ों रुपये का हुआ नुकसान
आग की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण और फैक्ट्री मालिक मौके पर पहुंचे लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री में रखी हुई प्लाईवुड का पूरा माल जल कर राख हो गया। करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा हैं। देर रात तक आग को बुझाने का काम चलता रहा।

स्थानीय विधायक समेत जनप्रतिनिधि एवं आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
आग की सूचना मिलते ही मौके पर जयपुर घाटगेट फायर स्टेशन सहायक अग्निशमन अधिकारी घनश्याम मलोतरा ने बताया कि रात10 बजे तक आग पर कंट्रोल किया जा सका। बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा,पूर्व प्रधान गणेश नारायण शर्मा,इंद्रा देवी,सुरेन्द्र शर्मा खोखावाला समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और फैक्ट्री मालिक गिर्राज शर्मा सामोत्या और उनके परिवार का बुरा हाल हैं।