February 25, 2024

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर लगातार बना हुआ है। श्रीगंगानगर सहित पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में हुई बरसात के बाद आज भी बीकानेर व जयपुर संभाग के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। जो मौसम विभाग के बीकानेर संभाग व आसपास के इलाकों में बरस भी सकते हैं। इस संबंध में स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने भी भविष्यवाणी की है। जिसके मुताबिक राजस्थान के उतरी हिस्सों में आज भी बारिश होने की संभावना है। जो बूंदाबांदी तो कहीं हल्की फुहारों के रूप में बरस सकती है।

यहां बरसात की संभावना
स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर आज भी बीकानेर संभाग में खासतौर पर देखने को मिल सकता है। इस दौरान बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू जिलों में बादल छाने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। शेखावाटी के भी कुछ इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा।

बादलों में शेखावाटी ने बढ़ाया पारा
इधर, बादल छाने से शेखावाटी के तापमान में भी बड़ा अंतर आ गया है। तीन दिन पहले फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में 9 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम पारा मंगलवार अल सुबह 14.5 डिग्री दर्ज हुआ। जो सोमवार के मुकाबले डेढ़ डिग्री ज्यादा है। सोमवार को कृषि अनुसंधान केंद्र में न्यूनतम पारा 13 डिग्री दर्ज हुआ था।