February 29, 2024

राजस्थान में ओबीसी आरक्षण को लेकर सचिन पायलट का आया ये बड़ा बयान

जयपुर। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा हैं कि ओबीसी आरक्षण मसले पर सरकार को जनप्रतिनिधियों की बात सुनकर मामला सुलझाना चाहिए।
पायलट ने टोंक दौरे पर मीडिया से बातचीत में कहा हैं कि युवाओं को सरकारों से बड़ी उम्मीदें होती है और जब उनके सपने पूरे नहीं होते तो स्थिति खराब होती है। उन्होंने कहा कि आरक्षण के मामले में अगर कोई कानूनी उलझन नहीं है तो उसे पूरा करने के लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए।
पायलट ने ये भी कहा कि सरकार जो घोषणा करती हैं उसको जल्द पूरा किया कर धरातल पर लाना चाहिए,क्योंकि घोषणा के बाद लोगों की उम्मीद बढ़ जाती है ।

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा परेशान हो गई है। उनके नेता यात्रा से विचलित हैं यही वजह है कि जहां से राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा होकर आए हैं वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभाएं करके विभिन्न योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं। मोदी को इस बात का एहसास है कि राहुल गांधी की यात्रा से निश्चित तौर पर कांग्रेस के प्रति लोगों का रुझान और समर्थन बड़ा है। वर्तमान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में चल रही है और 20 सितंबर को मध्यप्रदेश में आएगी।
सब मिलकर सफल बनाएंगे यात्रा: पायलट ने कहा कि राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आएगी तो उसका एतिहासिक स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि देश में यह पहला प्रदेश होगा जहां कांग्रेस का शासन है ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आना ज्यादा महत्व रखता है।
उन्होंने कहा कि यात्रा को सभी कांग्रेस जन मिलकर सफल बनाएंगे और ऐसा माना जा रहा है कि राजस्थान राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा को अन्य प्रदेशों के बजाय अधिक समर्थन और ऐतिहासिक यात्रा बनेगी। यात्रा अपने निर्धारित समय रूट के अनुसार अलवर होते हुए उत्तर प्रदेश चली लाएगी।

टोंक का विकास मेरा लक्ष्य: पायलट ने कहा कि टोंक उनका चुनाव क्षेत्र हैं और मैं अपने टोंक विधानसभा क्षेत्र की कमियों को देखता हूं और उसे पूरा करने का प्रयास करता हूं । उन्होंने कहा कि समय-समय पर अपने विधानसभा क्षेत्र में आता हूं और लोगों से मिलता हूं कमियों को दूर करने का हमेशा प्रयास किया है और विकास करना लक्ष्य है।