May 6, 2024

पुलिस को मिली बड़ी सफलता : तीन दुकानों से लाखों रूपए की ज्वैलरी पार करने वाला आदतन चोर चढ़ा पुलिस ने हत्थे, आरोपी पर 34 मुकदमें है दर्ज
बीकानेर। लूणकरणसर थाना क्षेत्र में 3 चोरियों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने तीन चोरियों के मामले में यह कार्रवाई की है। जिसके लिए पुलिस टीम ने बड़ी गहलता और अनुसंधान के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन अलग-अलग चोरियों के मामले में जांच के दौरान आज 5 केजेडी खाजूवाला निवासी वीरेन्द्र सिंह पुत्र गुलाब सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न थानों में चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती, आम्र्स एक्ट के 34 मुकदमें दर्ज है ओर आदतन अपराधी है। पुलिस आरोपी के बारे और जानकारी जुटा रही है। बता दे कि पुलिस ने तीन अलग-अलग चोरियों के मामलों में लीड़ मिलने पर टीम पिलानी की और आरोपी के पीछे हुई। इसकी भनक जब आरोपी को लगी तो आरोपी ने पुलिस टीम पर भी जानलेवा हमला किया और फरार हो गए। पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर पीछा किया और एक आरोपी को दस्तयाब किया और बाद में गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी को रिमांड पर भेजा गया है। इस सम्बंध में अन्य आरोपियों के बारे में भी आरेापी से पुछताछ की जा रही है।
ये है मामले
लूणकरणसर थाने में तीन अलग-अलग मामले चोरी के दर्ज किए गए थे। जिनमें 4 अक्टूबर को माणकचंद सोनी निवासी वार्ड नम्बर 40 ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया था कि मेरी कस्बा लूणकरणसर में सोने चांदी ज्वैलरी की दुकान है। जहां पर 3 अक्टूबर को रात में एक सफेद रंग की पिकअप गाड़ी आयी ओर दुकान के आगे आकर रूकी। जिसके बाद ताला तोड़ा और काउंटर से चांदी के आभूषण चोरी करके ले गए। वहीं 1 नवम्बर को वार्ड नम्बर सात के रहने वाले रामकुमार सोनी ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया था कि उसकी गणपति ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। जहां पर 31 अक्टूबर को अज्ञात लोग चोरी करके आभूषण ले गए। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर पता लगा की चोरी सुबह चार बजे हुई। वहीं 1 नवम्बर को लूणकरणसर के रामवतार सोनी ने मुकदमा दर्ज करवाया था। प्रार्थी ने बताया था कि उसकी ज्वैलरी की दुकान से आभूषण चोरी हो गए। जिस पर पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की है।
इस टीम ने की कार्रवाई
लूणकरणसर थानाधिकारी चन्द्रजीत सिंह, गजनेर थानाधिकारी धमेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल गजेन्द्र सिंह, फतेह ङ्क्षसह, जयप्रकाश, नेतराम, चन्द्रपाल, वीरेन्द्र कालेर, दीपक यादव, दिलीप सिंह, राजेश, सीताराम, पंकज शामिल थे।