February 22, 2024

संभागभर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर प्रतिभाओं ने दिखाया दमखम
बीकानेर।
राजस्थान युवा बोर्ड की ओर से राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड मंडल मुख्यालय बीकानेर द्वारा जिला स्तरीय कला रत्न युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव-2017 का आयोजन आज रवीन्द्ररंग मंच में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य संगठन सचिव रविनंदन भनोत ने सम्बोधित करते हुए कहा कि जिले में युवा प्रतिभाओ की कमी नहीं है आवश्यकता यह की इस तरह के माध्यम के खोजकर प्रतिभा को मंच पर मौका देखकर आगे की बढ़ाने का प्रयास लगातार किया जाना चाहिए। इस प्रकार के मंच से मौका पाकर ही प्रतिभायें आगे निकलकर देश का नाम रोशन करती है।
भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि इस तरह के आयोजन से कलाओं से संबर्दन के लिये प्रेरित करती है युवाओं आगे आने का मौका मिलता है। राजस्थान युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष संतोष यादव ने कहा कि सरकार द्वारा समाज में छुपी प्रतिभा को आग लाने के लिये यह तीसरा आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में संभाग के प्रत्येक जिले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं ने जलवे बिखेरे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को राज्यस्तरीय कार्र्यक्रमों में भागीदारी का अवसर प्राप्त होगा।
इस अवसर पर युवा बोर्ड के सदस्य व संभाग प्रभारी सुशील कुलहरि, राज्य बाल आयोग के सदस्य एसपी सिंह, भाजपा के युवा नेता सुरेन्द्रसिंह शेखावत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विमला मेघवाल, प्रधान राजेश चूरा, मंडल सचिव देवानंद पुरोहित, सहायक संगठन सचिव घनश्याम व्यास, सीओ जसवंत राजपुरोहित, सचिव बृजमोहन पुरोहित, भाजपा उपाध्यक्ष अशोक बोबरवाल, स्काउट गाइड गंगाशहर प्रधान भवानीशंकर जोशी सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल रहे।
कार्यक्रम के अन्तर्गत लोकनृत्य, लोकगीत, शास्त्रीय नृत्य, एकलसस्त्रयी नृत्य, चित्रकला प्रतियोगिता, नाटक सहित अनेक प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें प्रतिभागियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अतिथियों का मनमोह लिया। प्रतियोगिता के निर्णायक मोनिका गौड़, राजभारती, नारायण रंगा व डॉ. जय प्रकाश राजपुरोहित थे। कार्यक्रम में बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चुरू व झुंझुनूं के प्रतिभागियों ने भाग लिया।