May 28, 2024

श्रीगंगानगर में तेज बारिश, ओले गिरे, जयपुर समेत इन 13 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

जयपुर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में शुक्रवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई और ओले भी गिरे। राजस्थान के 13 जिलों में आज (शुक्रवार) भी आंधी-बारिश होने की संभावना है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार, आज अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में भी 40KM स्पीड तक तेज हवा चलने के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

इससे पहले गुरुवार को गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के अलावा सीकर, जयपुर समेत कई जिलों में भी धूलभरी आंधी चली और हल्की बारिश हुई। कोटा में गुरुवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यहां अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

गुरुवार देर रात गंगानगर, हनुमानगढ़ के एरिया में अच्छी बारिश हुई। इससे पहले शाम को इन जिलों में तेज धूलभरी आंधी चली। दिन में तेज गर्मी रही और तापमान करीब 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस कल एक्टिव हुआ था, उसका प्रभाव आज भी पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के जिलों में रहेगा। स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, कल हनुमानगढ़ के संगरिया इलाके में 5MM बरसात हुई। इसके अलावा गंगानगर, फलोदी, पिलानी, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर में भी कल बारिश हुई।

बाड़मेर-जैसलमेर से ज्यादा रही जयपुर में गर्मी
जयपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर समेत कई शहरों से भी ज्यादा रहा। जयपुर में गुरुवार को दिन में तेज गर्मी रही, लेकिन शाम होने के साथ ही आंधी चलनी शुरू हो गई। आसमान में बादल छा गए। रात करीब 8 बजे धूलभरी आंधी चलने के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई।