May 21, 2024

बीकानेर। राजस्थान में 7 जनवरी 2018 से बाड़मेर की धरती से किसानों की बडी़ रैली का आयोजित कर बीकानेर सीकर व जयपुर में बड़ी रैलियों का आयोजन कर तीसरे मोर्चे की घोषणा कर कांग्रेस व भाजपा की नींद हराम की कोशिश करेंगे। हमेशा विपक्ष की भूमिका में खड़े रहने वाले एवं सरकार की छाती में मुंग दळने वाले खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने बाड़मेर सर्किट हाउस से प्रदेश की बहुप्रतीक्षित किसान हुंकार महारैली की घोषणा कर दी है। विधायक बेनीवाल के बाड़मेर पहुचने से पहले बेनीवाल का जोधपुर, कल्याणपुर, बायतु आदि विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया गया। हनुमान बेनीवाल की किसान हुंकार महारैली की घोषणा से प्रदेश के साथ साथ केन्द्र के भी अनेक बड़े नेताओं की नींद हराम हो चुकी है।

खिवंसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने बताया कि किसान हुंकार महारैली आगामी 7 जनवरी को बाड़मेर जिला मु यालय पर आयोजित कि जायेगी। साथ ही विधायक बेनीवाल ने कहा कि बाड़मेर की किसान हुंकार महारैली में बाड़मेर में रिफाइनरी का कार्य तत्काल शुरू करने व सीमावर्ती जिलो के लिए विशेष आर्थिक पैकेज जारी करने सहित प्रदेश के किसानों के स पूर्ण कर्जमाफी, टोल मुक्त राजस्थान, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करवाने, सशक्त लोकायुक्त, कृषि के लिए मु त बिजली व बेरोजगारों को रोजगार भत्ता दिलाने सहित दर्जनों मांगों को रैली में रखा जाएगा तथा मांग पत्र तैयार कर सरकार को भेजा जाएगा।

बेनीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की दोनों ही पार्टियां 70 वर्षों से किसानों का शोषण करती हुई आ रही हैं। राजस्थान के लिए कांग्रेस सांपनाथ है तो बीजेपी नागनाथ हैं। आज प्रदेश का किसान कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर हैं, जवान बेरोजगारी से तंग आकर हाथ में हथियार उठा रहा हैं, प्रदेश में बहन बेटी सुरक्षित नहीं हैं। थाने, तहसील कचहरी में गरीब किसान की कोई सुनने वाला नहीं हैं। इसलिए हम प्रदेश की जनता के सामने तीसरे मोर्चे के रूप में नया विकल्प रखेंगे। जिसमे किसान व जवान के सपनो का नया राजस्थान बनायेंगे।

जिसके लिए अभी हम बाड़मेर के बाद बीकानेर, सीकर में बड़ी रैलीयां करेंगे और उसके बाद फरवरी अंत तक जयपुर में 10 लाख किसानो के साथ राजधानी घेर कर तीसरे मोर्चे के घोषणा करेंगे और आगामी 2018 का विधानसभा चुनाव नए नाम, चिन्ह व झंडे के साथ लड़ा जायेगा।

ये रहे मौजूद
बाड़मेर सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान विधायक हनुमान बेनीवाल के साथ किसान छात्रसंघ अध्यक्ष राजुराम खोजा, बाड़मेर किसान संघटन से प्रेमा राम भादू, जाट सेना प्रदेश अध्यक्ष विवेक मचारा, डूंगर महाविद्यालय बिकानेर के पुर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विजयपाल बेनीवाल, बाड़मेर के वरिष्ट युवा पत्रकार गजेन्द्र चौधरी, राजेंद्र छाबरवाल, महादेव खादव सहित बाड़मेर व जोधपुर के अनेक तिसरे मोर्चे के समर्थक उपस्थित रहे।